अशोक कुमार ने उत्तराखंड के 11वें डीजीपी का पदभार संभाला
Tuesday, 01 December 2020 17:16

  • Print
  • Email

देहरादून: 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी अशोक कुमार ने उत्तराखंड के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का पदभार संभाल लिया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, उन्होंने पदभार संभालने के बाद कहा कि उनका लक्ष्य आने वाले दिनों में राज्य पुलिस को स्मार्ट पुलिस बनाना है। आईआईटी-दिल्ली से बीटेक और एमटेक इंजीनियर अशोक कुमार ने सोमवार को सेवानिवृत्त हुए अनिल कुमार रतूड़ी से पदभार संभाला। इस अवसर पर राज्य पुलिस मुख्यालय में एक छोटा समारोह आयोजित किया गया। अशोक कुमार उत्तराखंड के 11 वें डीजीपी हैं।

कार्यभार संभालने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, कुमार ने कहा, मेरा उद्देश्य राज्य पुलिस को एक स्मार्ट पुलिस और इसे और अधिक कुशल बनाना है।

उन्होंने यह भी कहा कि पीड़ित केंद्रित सेवा उत्तराखंड पुलिस का आदर्श वाक्य होगा। उन्होंने यह भी जोर दिया कि राज्य पुलिस महिलाओं और बाल संबंधी अपराधों के प्रति अधिक संवेदनशील बनेगी।

उन्होंने यह भी जोर देकर कहा कि पुलिस राज्य में ड्रग तस्करों पर भी नकेल कसेगी क्योंकि राज्य राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए एक नया शैक्षणिक केंद्र बन गया है जो ड्रग पेडलर्स के लिए सॉफ्ट टारगेट हैं।

कुमार ने आगे कहा कि वह बढ़ रहे साइबर अपराधों से निपटने के लिए राज्य पुलिस के साइबर सेल को मजबूत करने पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में भू-माफियाओं पर नकेल कसने के लिए पुलिस उनके खिलाफ कड़े गैंगस्टर एक्ट और अन्य कानूमों के तहत कार्रवाई करेगी।

--आईएएनएस

एसकेपी

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss