केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर पंजाब के मंत्रियों ने भाजपा पर साधा निशाना
Monday, 02 November 2020 22:49

  • Print
  • Email

चंडीगढ़: पंजाब के कई कैबिनेट मंत्रियों ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने किसानों को गुमराह किया है और केंद्र के कृषि कानूनों पर भाजपा ने झूठ बोला है। मंत्रियों ने यहां एक संयुक्त बयान में कहा, "पंजाब में न केवल भाजपा कृषि कानूनों के संबंध में किसानों को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रही है, बल्कि उनके नेता और कार्यकर्ता सक्रिय रूप से अपने राजनीतिक हितों को बढ़ावा देने के लिए संवेदनशील और महत्वपूर्ण मुद्दे का फायदा उठाने के लिए झूठ बोलने में लिप्त हैं।"

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि तथ्य यह है कि भाजपा अपने स्वयं के राजनीतिक लाभ के लिए किसानों को मुख्यमंत्री के खिलाफ उकसाने की कोशिश कर रही है।

पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा की ओर से हाल ही में अमरिंदर सिंह पर लगाए गए आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए मंत्रियों ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि भाजपा के नेता या तो किसानों की चिंताओं से बेखबर हैं या उन्होंने इस पर कभी कोई ध्यान ही नहीं दिया।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि, "किसानों को किसी भी लुभावे में आने की आवश्यकता नहीं है। वे भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की ओर से आहत और स्तब्ध हैं। वे अपनी आजीविका बचाने और जीवित रहने के लिए लड़ रहे हैं। लेकिन स्पष्ट रूप से शर्मा को अन्य भाजपा नेताओं की तरह ही इस बात का कोई एहसास नहीं है।"

मंत्रियों ने इस आरोप को खारिज कर दिया कि पंजाब में लगातार किसानों का विरोध प्रदर्शन और माल गाड़ियों को निलंबित करने के लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा, "यह पहली बार नहीं है जब किसी राज्य में किसानों द्वारा पटरियों को अवरुद्ध किया गया हो। इस तरह के नाकाबंदी के उदाहरण कई स्थानों पर रिपोर्ट किए गए हैं।"

उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा, "तो इसका मतलब है कि उस राज्य के मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं?"

बता दें कि पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को आड़े हाथों लेते हुए उन पर किसानों को गुमराह करने और केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों को आंदोलन करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

शर्मा ने कहा है कि कैप्टन सिंह अपने राजनीतिक लाभ और स्वार्थ के चलते राज्य के किसानों को गुमराह कर रहे हैं।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss