बेंगलुरू के आरआर नगर सीट पर भाजपा के मुनिरत्न जीत की दहलीज पर
Tuesday, 10 November 2020 16:33

  • Print
  • Email

बेंगलुरू: (भाषा) सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एन. मुनिरत्न मंगलवार को अपनी राजाराजेश्वरी नगर (आरआर नगर) सीट को बरकरार रखने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहे हैं। वह उपचुनाव परिणाम में काफी बढ़त बनाए हुए हैं और जीत के बेहद करीब हैं। पिछले साल विधानसभा अध्यक्ष द्वारा उन्हें अयोग्य ठहराए जाने के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया था। कुल 25 राउंड में से 23 राउंड की गिनती पूरी होने के साथ, मुनिरत्न ने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार एच. कुसुमा के 65,501 वोटों की तुलना में 1,18,981 वोट प्राप्त कर लिए हैं।

महज दो राउंड की मतगणना ही शेष बची हुई है और भाजपा नेता की बढ़त ज्यादा है, इसलिए पार्टी ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया है। जनता दल (एस) के उम्मीदवार वी. कृष्ण मूर्ति को अभी तक 10,000 से भी कम वोट मिल पाए हैं।

अपनी सफलता पर प्रतिक्रिया देते हुए, मुनिरत्न ने मतगणना केंद्र के बाहर संवाददाताओं से कहा कि उन्रे पास अपने मतदाताओं का आभार जताने के लिए शब्द भी नहीं है।

उन्होंने कहा, "मेरे लिए मतदाता भगवान से कम नहीं हैं। मैं अपने मतदाताओं की मदद करने के लिए और भी कड़ी मेहनत करूंगा, जिन्होंने इस हद तक मुझ पर विश्वास किया है।"

मुनिरत्न ने कहा कि उनके पहले चुनावों में मतदाताओं ने उन्हें 2013 में 17,000 वोटों की बढ़त दी थी और 2018 में उन्होंने उन्हें 26,000 की बढ़त दी थी। अब मतदाताओं ने उन्हें 50,000 से अधिक वोटों की बढ़त दी है।

उन्होंने संभावित जीत के जश्न के दौरान कहा, "मैं सात बार जन्म लेकर भी उनका आभार नहीं चुका सकता।"

--आईएएनएस

एकेके-एसकेपी

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss