पीएम का हैदराबाद दौरा निकाय चुनाव में भाजपा को लाभ पहुंचाने के लिए था : केटीआर
Sunday, 29 November 2020 22:30

  • Print
  • Email

हैदराबाद: तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शनिवार को भारत बायोटेक फैसिलिटी का दौरा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनावों में भाजपा को राजनीतिक लाभ पहुंचाने के लिए था। उन्होंने कहा कि हैदराबाद के लोग जानते हैं कि प्रधानमंत्री की यात्रा के पीछे निश्चित रूप से राजनीतिक मंशा थी।

कोविड-19 वैक्सीन के विकास का जायजा लेने के लिए तीन शहरों के दौरे के दौरान मोदी द्वारा बायोटेक फैसिलिटी का दौरा करने के एक दिन बाद राव ने कहा, "लोग स्मार्ट हैं। ऐसा मत सोचिए कि वे बहुत भोले हैं। लोग सब कुछ देख रहे हैं। लोग उनकी हताशा को समझ रहे हैं।"

उन्होंने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव के लिए प्रचार करने से कुछ घंटे पहले पत्रकारों के एक समूह से कहा, "श्रीमान मोदी छह साल में दूसरी बार आए और वह भी चुनावों से ठीक दो दिन पहले। लोग इसे अच्छी तरह से समझते हैं।"

केटीआर, जैसा कि टीआरएस नेता के रूप में जाना जाता है, ने कहा कि भाजपा को वैक्सीन याद है जब वह बिहार या ग्रेटर हैदराबाद में चुनाव की बात करती है।

केटीआर, जो उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी, नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्री हैं, ने याद किया कि उन्होंने तीन महीने पहले भारत बायोटेक का दौरा किया था।

उन्होंने कहा, "वास्तव में भारत बायोटेक, बायोलॉजिकल ई और इंडियन इम्यूनोलॉजिकल्स सभी ने स्पष्ट रूप से कहा था कि केंद्र सरकार के किसी भी अधिकारी ने उनसे वैक्सीन के विकास और वितरण के बारे में बात नहीं की।"

मंत्री ने कहा कि पीएम की यात्रा फिर से इस बात की पुष्टि और समर्थन करती है कि हैदराबाद दुनिया की वैक्सीन राजधानी है और टीआरएस सरकार ने हैदराबाद में जीवन विज्ञान पारिस्थितिकी तंत्र के विस्तार का समर्थन किया है। "उनकी यात्रा यहां किए जा रहे अच्छे कार्यों का प्रमाण है।"

टीआरएस नेता, जो टीआरएस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे हैं, ने पीएम को इस बात के लिए निशाना साधा कि मुख्यमंत्री को उन्हें रिसीव करने हवाईअड्डे पर आने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा, "मैं प्रधानमंत्री पद की प्रतिष्ठा को कम नहीं करना चाहता हूं, लेकिन कुछ शिष्टाचार और परंपराएं हैं जिनका आपको पालन करना होगा क्योंकि वे संस्थानों की भलाई और राष्ट्र के हित में हैं।"

राव ने कहा, "मुख्यमंत्री वहां जाने और स्वागत करने के लिए तैयार थे। इसमें नुकसान क्या था। उन्होंने अपनी गरिमा कम की। हमने कुछ नहीं खोया है।"

एक घंटे की बातचीत के दौरान, जीएचएमसी चुनाव प्रचार के दौरान ओसामा बिन लादेन, अकबर, बाबर का जिक्र करने और 'सर्जिकल स्ट्राइक' जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर हिंदुत्व के एजेंडे को मजबूती से आगे बढ़ाने को लेकर टीआरएस नेता ने भाजपा को खूब निशाने पर लिया।

केटीआर ने कहा कि हर चुनाव में भाजपा हिंदू-मुस्लिम और पाकिस्तान के मुद्दे को उठाती है क्योंकि वह विकास, अर्थव्यवस्था और नौकरियों के वास्तविक मुद्दों पर नहीं बोल सकती है।

उन्होंने कहा कि 132 करोड़ आबादी वाले देश में, 30 करोड़ मुस्लिम हैं। यदि आप पूरे समुदाय को खलनायक, और आतंकवादियों के रूप में पेश करते हैं और इसे धार्मिक आधार पर अलग-थलग करते हैं, तो देश का क्या होगा।

उन्होंने कहा कि हैदराबाद के लोग समझदार हैं और भरोसा जताया कि जीएचएमसी चुनावों में टीआरएस की जीत होगी।

--आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss